बिहार लोकसभा के दूसरे चरण की पांच सीटों पर मतदान हो गए हैं. मतदान होने के बाद RJD ने सभी सीटों पर महागठबंधन उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है. इसी बीच बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने PM मोदी पर तंज कसा है. 

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने PM मोदी पर निशाना निशाना 

मतदान खत्म होने के बाद तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट किया था. इस पोस्ट में उन्होंने  व्यंग्यात्मक अंदाज में लिखा, “दो चरणों के चुनाव के बीच ही प्रधानमंत्री ने अबकी बार चार सौ पार का नारा लगाना बंद कर दिया है. देख रहे हो न विनोद.

हो रही महागठबंधन की जीत

इसी बीच राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों से अभी तक सकरात्मक जानकारी सामने आई है. महागठबंधन के उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से काफी मतों के अंतर से चुनाव में जीत हासिल करने वाले हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि RJD के प्रदेश कार्यालय में  बांका, भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज के एक-एक बूथ पर उपस्थित कार्यकर्ताओं ने सकरात्मक फीडबैक दिया है. इससे साफ हैं कि महागठबंधन जीत की ओर आगे बढ़ रहा है. महागठबंधन को सभी वर्गों का साथ मिल रहा है.  मतदाताओं ने सीधे तौर पर विपक्षी उम्मीदवारों को खारिज कर दिया है.

58 प्रतिशत से अधिक हुई वोटिंग

दूसरे चरण में 93.96 लाख से ज्यादा मतदाताओं के मतदान के लिए 9322 मतदान केंद्र बनाए गए थे. दूसरे चरण के चुनाव में 58.58 प्रतिशत मतदान हुआ है. राज्य निर्वाचन विभाग के मुताबिक शुक्रवार को राज्य के पांच संसदीय क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली. मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि दूसरे चरण में शाम छह बजे तक 58.58 प्रतिशत मतदान हुआ है. सबसे ज्यादा कटिहार में 64.6 प्रतिशत मतदान हुआ है. जबकि, किशनगंज में 64, पूर्णिया में 59.94, बांका में 54 तथा सबसे कम भागलपुर में 51 प्रतिशत मतदान हुआ है.।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *