दिल्ली में बीजेपी के साथ डील फाइनल होने के बाद राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पटना लौट आए हैं और अब वे जल्द ही क्षेत्र की जनता के बीच जाएंगे। कुशवाहा की नाराजगी की खबरों के बीच दिल्ली में बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े ने उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी और बीजेपी की तरफ से नया ऑफर देने के बाद कुशवाहा मान गए थे हालांकि उन्होंने कहा है कि नाराजगी की कोई बात ही नहीं थी।

दरअसल, एनडीए में शामिल उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए सिर्फ एक सीट मिली है। सीटों के बंटवारे के बाद से कुशवाहा ने चुप्पी साध ली थी। माना जा रहा था कि सिर्फ एक सीट मिलने से कुशवाहा नाराज हैं। कुशवाहा की नाराजगी की खबर मीडिया में आने के बाद बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े उनके आवास पहुंचे थे और डील पक्की कर दी। इस डील के मुताबिक बीजेपी ने बिहार में एमएलसी की एक सीट कुशवाहा को ऑफर की है।

पटना पहुंचने पर उपेन्द्र कुशवाहा ने अपनी सफाई दी है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि नाराजगी जैसी बात दूर-दूर तक थी ही नहीं। मीडिया के लोग दिखा रहे थे कि नाराज हैं लेकिन कोई नाराजगी नहीं थी। एनडीए के साथ बात चल रही थी और हर पार्टी चाहती है कि अधिक से अधिक सीटें मिलें। बातचीत में जो चीजें तय हुई हैं अब तो पब्लिक डोमेन में है कि किस पार्टी का कितना शेयर तय हुआ है। सारी चीजें तय हो गई हैं, हम लोग बिहार में सभी चालीस सीटों पर कैसे जीतें इस संकल्प को पूरा करने के लिए जनता के बीच में जा रहे हैं।

इंडी गठबंधन की तरफ से उम्मीदवारों के चयन के लिए लालू प्रसाद को अधिकृत किए जाने पर कुशवाहा ने कहा है कि विपक्ष के लोगों को भी अच्छी तरह से पता है कि रिजल्ट क्या आने वाला है। उन लोगों को पता है कि नरेंद्र मोदी ही इस बार भी देख के प्रधानमंत्री बनेंगे। देश की जनता के साथ साथ बिहार की जनता ने भी सभी 40 की 40 सीटें एनडीए के खाते में देने का मन बना लिया है। महागठबंधन के लोग क्या करेंगे इसका कोई मतलब नहीं है।

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सुलह के सवाल पर कुशवाहा ने कहा कि हम तो पहले से कह रहे थे कि नीतीश कुमार गलत जगह चले गए हैं और अब जब गलत जगह से वापस लौट आएं हैं तो स्वभाविक रूप से यह खुशी की बात है। अब हम सबलोग एक साथ हैं और जनता के बीच जा रहे हैं। पिछले चुनावों से अधिक मार्जिन से इसबार सभी 40 सीटों पर एनडीए गठबंधन जीतेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *