बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए से अलग होने के बाद लगातार देश की सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के अभियान में जुटे हुए है। नीतीश कुमार ने कई बार अपने बयान में कहा कि – मुझे प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है. मुझे सभी को एकजुट करके बीजेपी को परास्त करना है, लेकिन जेडीयू के कार्यकर्ता और नेता चाहते हैं कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनें। व लोग कई बार नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया जा चुका है। इन सबके बीच अब नीतीश कुमार को लेकर प्रधानमंत्री बनने के लिए दुआ मांगी जाने लगी है।

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार ने फुलवारी शरीफ स्थित हजरत मखदूम सैयद शाह पीर मुहम्मद मुजीबुल्लाह कादरी रहमतुल्लाह अलैह की मजार पर चादरपोशी की और राज्य में अमन चैन एवं तरक्की की दुआ मांगी। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ राज्य के वित्त मंत्री विजय चौधरी भी मौजूद थे। दोनों ने दरगाह पर चादरपोशी की। इसके बाद नीतीश कुमार और विजय चौधरी ने दुआ मांगी। तभी पास में खड़े मौलवी ने दुआ में कहा, “जो खिदमत बिहारवासियों को मिली है वो पूरे भारत को मिले। आपकी तवज्जो से जो सूबे का 18 साल से वजीर ए आला रह सकता है वह आपकी तवज्जो से भारत का वजीर ए आजम बन जाए। “

वहीं, इस चादरपेशी के बाद सीएम नीतीश कुमार मिडिया से बचते हुए नजर आए।लेकिन मुख्यमंत्री को बुलावा भेजने वाले लोगों के कहा कि – उर्स मुबारक के मौके पर यहां हर वर्ष मेला लगता है। चादरपोशी होती है। हर वर्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी यहां पहुंचते हैं। आफताब आलम ने कहा कि बिहार में अमन चैन हो इसके लिए दुआ पढ़ी गई। साथ में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए दुआ पढ़ी गई कि वो आगे चलकर भारत के प्रधानमंत्री बनें। सबने दुआ पढ़ने के बाद आमीन कहा।

उधर, दरगाह शरीफ पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए लोगों ने उनके लंबी उम्र की कामना की और मुख्यमंत्री को आगे चलकर देश के प्रधानमंत्री बनने की भी दुआएं मांगी गई। इसके लिए लोगों ने अमीन कह कर उनका स्वागत किया गया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *