बिहार में सड़क हादसे के मामले में लगातार बढ़ोतरी दखने को मिल रहा है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन सड़क हादसे की वजह से लोगों की जान नहीं जाती हो। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला नालंदा से निकल कर सामने आ रहा है। जहां सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि हाईटेंशन तार एक शख्स की जान चली गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक़, नालंदा में अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुए हादसे में दो महिला सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जिनमें दो महिला की सड़क दुर्घटना में जबकि एक व्यक्ति की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हुई है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का बिहारशरीफ सदर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।यह घटना छबिलापुर, सोहसराय और पावापुरी ओपी थाना क्षेत्र की है।

दरअसल, पहली घटना सोहसराय थाना क्षेत्र की है, जहां खेती कर घर लौटने के क्रम में एक शख्स खेत में गिरे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर झुलस गया। जिसे आनन-फानन में आपातकालीन सेवा की पुलिस ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान राजेश कुमार 45 पिता योगेश्वद महतो सोहसराय थाना क्षेत्र खासगंज मोहल्ला निवासी के रूप में हुई है।

वहीं, दूसरी घटना छबिलापुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव के पास की है, जहां एक तेज रफ़्तार बाइक सवार युवक सड़क पार कर रही महिला को ठोकर मारकर निकल गया। जिसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने इलाज के लिए राजगीर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। यह महिला सिलाव थाना क्षेत्र के बडाकर गांव से किसी परिचित से मिलकर घर लौट रही थी, तभी यह हादसा हुआ। इस घटना में मृतका की पहचान बालमंती देवी 60 पति स्व. जदुनंदन यादव छबिलापुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव निवासी के रूप में हुई है।

उधर,तीसरी घटना पावापुरी ओपी थाना क्षेत्र जलमंदिर मार्ग के पास की है। जहां तेज रफ़्तार बाइक सवार ने सड़क किनारे से जा रही महिला को ठोकर मार दी। स्थानीय लोगों ने महिला को इलाज के लिए विम्स पावापुरी अस्पताल में भर्ती कराया, उसके बाद हायर सेंटर ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। मृतका सरस्वती देवी 55 पति मिथलेश मिस्त्री गिरियक थाना क्षेत्र के पोखरपुर गांव की रहने वाली थी। फिल्हाल पुलिस ने सभी शवों को कब्ज़े में लेकर बिहारशरीफ सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *