संसद के विशेष सत्र के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा सदन में अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर सियासत तेज हो गई है। विपक्षी दल इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पर हमलावर बने हुए हैं। बिहार में भी इसको लेकर बयानबाजियों का दौर शुरू हो चुका है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इसको लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है और कहा है कि बीजेपी के सांसद गली के मवाली जैसी भाषा बोल रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा है कि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री ने संसद में भाषण दिया था कि आपका व्यवहार और आचरण तय करेगा कि आप किस तरफ बैठे हैं। प्रधानमंत्री के यह बात कहे हुए महज दो से तीन दिन ही हुए हैं और बीजेपी के सांसद सदन में मर्यादा को लांघ गए। गली के मवाली जिस तरह से बात करते हैं उसी तरह से अपशब्दों का प्रयोग बीजेपी सांसद द्वारा किया गया है। वो भाजपा में हैं इसलिए कोई कार्रवाई नहीं होने जा रही है।

जो व्यक्ति बीजेपी में रहेगा उसको गाली देने का भी अधिकार है, चाहे वह संसद ही क्यों न हो। बीजेपी सांसद ने अगर संसद में गाली ही दे दी तो यह कौन सी बड़ी बात है। दुख तो सभी को हुआ है लेकिन इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है। वहीं लैंड फॉर जॉब मामले में समन जारी होने पर तेजस्वी ने कहा कि इसमें कोई नई बात नहीं है। चार्जशीट था पहले अब सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल किया गया है। यह केस दो बार तो बंद ही हो चुका है, ये तीसरा बार कर रहे हैं तो कोई बड़ी बात नहीं है।

वहीं इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग पर तेजस्वी ने कहा कि इसमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। जो लोग साथ नहीं बैठते थे वे लोग भी अब साथ बैठ रहे हैं। तीन तीन बैठकें हो गई, कमेटी की बैठक भी पिछले दिनों हुई। सभी चीजें बिल्कूल ठीक ढंग से चल रही हैं। दिक्कत एनडीए में है, इंडिया में कोई दिक्कत नहीं है। वहीं सीताराम येचुरी से लालू प्रसाद की मुलाकात पर तेजस्वी ने कहा कि जब भी लोग आते हैं मिलते रहते हैं, हमलोग भी दिल्ली जाते हैं तो मुलाकात होती है। हमलोग शुरू से गठबंधन में रहे हैं और लालू प्रसाद से पुराना नाता रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *