भागलपुर कहते हैं उड़ान भरने के लिए जज्बे और हौसले की जरूरत होती है वही अपने मुकाम को पा सकते हैं….. और वही किसी की प्रेरणा स्रोत भी हो सकते हैं……ऐसा ही कुछ कर दिखाया है दिल से एक सामाजिक कार्यकर्ता बुलेट रानी के नाम से प्रसिद्ध राजलक्ष्मी मंदा. ….

जिन्होंने जीवन में किसी भी प्रकार की चुनौतियों का सामना करने के लिए महिलाओं में आत्मविश्वास का प्रचार करने व स्वावलंबी बनने के लिए अपने देश के 425 जिलों और 19 राज्यों को कवर करते हुए बुलेट मोटरसाइकिल से 55000 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है….

इस साहसपूर्ण और बहादुरी से प्रभावित होकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनकी सराहना की है, आज 9550 किलोमीटर की बुलेट से यात्रा करने के दरमियान वह भागलपुर पहुंची लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया …..

उसके बाद उन्होंने मीडिया से मुखातीव् होकर अपने बारे में बताया और महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए महिलाओं को एकजुट होने और आगे बढ़ने की नसीहत दी । उन्होंने कहा महिला अब किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं इसलिए महिलाओं को अब हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए चाहे वह किसी भी क्षेत्र में जाना चाहे वह आगे बढ़े पीछे मुड़कर ना देखें. ….

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *