बीजेपी ने आरोप लगाया है कि नीतीश और तेजस्वी यादव की सरकार बेगूसराय समेत पूरे बिहार में हिंदू विरोधी एजेंडा चला रही है। बेगूसराय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसकी शिकायत राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ से की है और ज्ञापन सौंपकर पूरे मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

बीजेपी की तरफ से राज्यपाल को सौंप गए ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि बिहार सरकार के हिंदू विरोधी रवैया, हिंदुओं के त्योहारों के घोषित छुट्टियां में कटौती, बेगूसराय में शिवलिंग को तोड़ने के बाद जिला प्रशासन के हिंदू विरोधी रवैया तथा अल्पसंख्यकों के प्रति नरमी चिन्ता का विषय है। बेगूसराय जिले के राजौरा, खोदावंदपुर प्रखंड के सिरसी, डंडारी प्रखंड के कटहरी तथा हाल में वीरपुर प्रखंड के सरौंजा गांव में दलित पिछड़ों पर लगातार अल्पसंख्यक समुदाय के द्वारा शोषण प्रताड़ना और एक ही पंचायत में क्रमिक रूप से पांच दलित एवं पिछड़े लड़कियों को हिंदू भेष धारी बनकर लव जिहाद के तहत शादी करना तथा राज्य सरकार की नरमी दुर्भाग्यपूर्ण है।

रक्षाबंधन से शुरू हिंदुओं के त्योहारों के अवसर पर राज्य सरकार के द्वारा दी जाने वाली छुट्टियों में कटौती भाजपा के व्यापक दबाव के कारण सरकार को वापस लेना पड़ा। बिहार सरकार अब फिर से दुर्गा पूजा के छुट्टियों के बीच शारदीय नवरात्र में शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के लिए आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम देकर हिंदुओं के घोषित छुट्टियां पर अघोषित पाबंदी लगा रही है। इसी तरह दुर्गा पूजा की समितियों पर जिला प्रशासन विसर्जन एवं पूजा के संचालन में अवैध हस्तक्षेप कर रही है जो कि हिंदुओं की धार्मिक स्वतंत्रता के विरुद्ध है।

राज्यपाल से मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बताया कि राज्यपाल को बिहार सरकार के हिंदू विरोधी एजेंडा के बारे में बताया गया और कहा गया कि किस प्रकार बिहार सरकार अपने राजनीतिक लाभ के लिए हिंदू समुदाय के दलित एवं पिछड़े समुदाय के लोगों पर अल्पसंख्यक समुदाय के द्वारा लगातार हो रहे हमले पर राजनीतिक कारणों से चुप है। उन्होंने राज्यपाल से अविलंब हस्तक्षेप करने की मांग की। शिष्टमंडल में भाजपा के प्रदेश महासचिव शिवेश राम, सांसद राम कृपाल यादव, प्रदेश मंत्री संतोष रंजन, भाजपा विधायक संजीव चौरसिया, कुंदन कुमार समेत अन्य बीजेपी नेता मौजूद थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *