बिहार में शादी पार्टी हो या अन्य कोई हर्ष उल्लास का मौका यहां हथियारों का प्रदर्शन करना एक आम सी बात हो चुकी है। लेकिन मामला तब बिगड़ जाता है जब इस हथियार के प्रदर्शन से किसी के घायल होने की सूचना निकलकर सामने आ जाती है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला भोजपुर से निकलकर सामने आया है जहां विश्वकर्मा पूजा के नाम पर हथियारों का प्रदर्शन करना महंगा पड़ गया। यहां रविवार को शस्त्र पूजन के दौरान अवैध हथियार से गोली चल गई जिसमें एक पैक्स अध्यक्ष की भतीजी जख्मी हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, पीरो थाना क्षेत्र के जमुआंव गांव में विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर शस्त्र पूजा करवा रहे हैं युवक द्वारा अवैध हथियार से गोली चला दी गई या गोली उसके पास में खड़ी एक लड़की को लग गई। इसके बाद जख्मी लड़की को आनन फानन में इलाज के लिए आरा के बाबू बाजार स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। घायल लड़की जमुआंव गांव निवासी मुन्ना कुमार पांडेय की 10 वर्षीया पुत्री आयुषी कुमारी है।

गोली की शिकार आयुषी इलाके के चर्चित पैक्स अध्यक्ष संजय पांडेय की भतीजी बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस की ओर स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करा छानबीन शुरू कर दी गयी है। एसपी प्रमोद कुमार यादव ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया है।

एसपी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि विश्वकर्मा पूजा के मौके पर शस्त्र पूजन के दौरान परिजनों द्वारा अवैध हथियार की पूजा की जा रही थी। तभी एक्सीडेंटल फायर हो गया।

एसपी ने कहा है कि किसी भी अवसर पर हथियार का प्रदर्शन गैरकानूनी है। इसका उल्लंघन करने वाले कानून की नजर में दोषी हैं। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *