देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी का कहर जारी है। गर्मी और हीटवेव के कारण अलग-अलग राज्यों से लोगों की मौत की खबरें आ रही हैं। उत्तर प्रदेश में भी गर्मी से त्राहिमाम की स्थित बन गई है। मिर्जापुर में गर्मी की वजह से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में 7 होमगार्ड के जवान भी शामिल हैं।

गर्मी से मरने वाले लोगों में होमगार्ड जवानों के अलावा 5 स्थानीय नागरिक और एक अज्ञात शामिल है। इलेक्शन ड्यूटी में लगे 23 जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें होमगार्ड के बीस जवान, फायर विभाग का एक जवान, एक पीएसी और एक पुलिस का एक-एक जवान शामिल है। चुनावी ड्यूटी के दौरान हालत बिगड़ने पर सभी को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था।

वहीं सोनभद्र जिले में कथित तौर पर लू लगने से दो मतदान कर्मियों की मौत हो गई है। एक पुलिसकर्मी समेत तीन मतदान अधिकारी गर्मी के कारण बीमार पड़ गए। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के रायबरेली में चुनाव ड्यूटी के दौरान एक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत भी हुई है। बताया जा रहा है कि पुलिस इंस्पेक्टर हरि शंकर को सांस लेने में दिक्कत हुई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *