राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 30 पर दीदारगंज के समीप स्थित पटना- बख्तियारपुर टोल प्लाजा अपर रविवार की आधी रात यानी तीन जून आरंभ होते ही अधिक टोल टैक्स होगा। यह निर्णय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा ली गई है। एक अप्रैल से लागू होने वाली नयी दर पर लगायी गई रोक सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा हटा ली गई है। अब वाहनों में लगे फास्टैग से बढ़े हुए दर से ही टैक्स की कटौती होगी।

दरअसल, टोल प्लाजा के महाप्रबंधक बी एन चौधरी ने बताया कि टोल टैक्स में बढ़ोतरी ढाई से तीन प्रतिशत यानी पांच से 30 रुपये तक की हुई है। पटना बख्तियारपुर टोल प्लाजा से रविवार की आधी रात यानी तीन जून आरंभ होते ही टोल टैक्स अधिक देना होगा। एक अप्रैल से लागू होने वाली नयी दर पर लगायी गई रोक सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा हटा ली गई है।

वहीं, टोल प्लाजा के बीस किलोमीटर के दायरे में रहने वालों को वाहन के लिए अब मासिक 340 रुपए देना होगा। महाप्रबंधक ने बताया कि पटना बख्तियारपुर टोल प्लाजा से चौबीस घंटों में लगभग बीस हजार वाहनों की आवाजाही होती है। यहां से गुजरने वाले 95 प्रतिशत वाहनों में फास्टैग लगा है।अब फास्टटैग से भी पहले की तुलना में अधिक पैसे चुकाने होंगे।

उधर, टोल पर आने-जाने वाले मार्ग में छह-छह मार्ग हैं। सभी मार्ग में टोल टैक्स की कैशलेस सुविधा फास्टैग कार्ड के माध्यम से लागू है। राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 30 पर दीदारगंज के समीप स्थित पटना बख्तियारपुर टोल प्लाजा से रविवार की आधी रात यानी तीन जून आरंभ होते ही टोल टैक्स अधिक देना होगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *