भागलपुर की NGO जीवन जागृति सोसायटी जीवन रक्षा पर लगातार काम करते आ रही है विशेष कर सड़क दुर्घटना पर इस संस्थान की पैनी नजर रहती है, आज जीवन जागृति सोसाइटी में वाहन चालक नोबेल पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें वाहन चालक सम्मान समारोह 2024 का मुख्य शीर्षक था “मेरा चालक मेरा अभियान”।

इस वाहन चालक नोबेल पुरस्कार में कई वाहन चालकों को पुरस्कृत किया गया, इस सम्मान समारोह में ऐसे वाहन चालक को पुरस्कृत किया गया जो सड़क दुर्घटना में दुर्घटनाग्रस्त सवारी को जान बचाने के लिए अपने जान पर खेल कर उसे डॉक्टर के पास उचित उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया।

वही संस्थान के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है इस सम्मान से चालकों का मनोबल बढ़ेगा साथ ही साथ अन्य वाहन चालकों में भी यह जागरूकता आएगी कि यदि हम भी संवेदनशील कर्तव्यनिष्ठ व सजग चालक बनेंगे तो न सिर्फ बड़ी दुर्घटना से लोगों को बचाया जा सकता है बल्कि अपने जीवन रक्षा के साथ-साथ हम सम्मान के भी अधिकारी होंगे। कार्यक्रम के दौरान जीवन जागृति सोसाइटी के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह संयोजक राकेश माही के अलावे दर्जनों पदाधिकारी व कार्यकर्ता के साथ साथ सैकड़ो वाहन चालक मौजूद थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *