शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने एक बार फिर से सभी जिलों के जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने कहा कि न सिर्फ हाई स्कूल बल्कि प्राथमिक-मदध्य विद्यालयों में शौचालय, बच्चों को बैठने के लिए फर्नीचर-दरी की व्यवस्था करें। पाठक ने अपने पत्र में सभी जिलों के डीएम को यह भी जानकारी दी है कि यह व्यवस्था कहां से करें।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के पत्र में कहा गया है कि आप ऐसे माध्यमिक विद्यालय को देखें जहां बड़ी धनराशि पड़ी हुई है। उस पैसे से हाई स्कूल के फीडर एरिया के प्रारंभिक और मध्य विद्यालयों के शौचायलयों को फंक्शनल बनाएं। इसके साथ ही उनमें फर्नीचर की व्यवस्था करवाएँ। आप यह लक्ष्य तय करें कि आगामी सर्दी के मौसम में प्राथमिक, मध्य विद्यालय का कोई भी बच्चा फर्श पर न बैठे। यदि माध्यमिक विद्यालय की राशि से पर्याप्त फर्नीचर नहीं खरीदे जा सकते हैं तो कम से कम दरी खरीद कर ही इन प्राथमिक मध्य विद्यालय में उपलब्ध कराएं। ताकि सर्दी के मौसम में कोई भी छात्र ठंडे फर्श पर न बैठे।

केके पाठक ने सभी डीएम को कहा है कि आप 24 जुलाई 2023 का मेरा वह पत्र देखें। जिसमें कहा गया था कि माध्यमिक विद्यालयों में लगभग 1100 करोड़ की राशि छात्र कोष, विकास कोष में पड़ी हुई है। इस राशि को माध्यमिक विद्यालयों की बेहतरीन में खर्च करें। इसके साथ ही उस पत्र में यह भी लिखा गया था कि उक्त माध्यमिक विद्यालय के फीडर एरिया में जो-जो प्राथमिक, मध्य विद्यालय हैं उन पर भी ध्यान दें। हाईस्कूल के फंड में जमा राशि से इन प्राथमिक, मध्य विद्यालय में काम करवायें

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *