राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान राजद सांसद मनोज झा ने ठाकुरों पर जो कविता पढ़ी थी, उस पर सियासी घमासान बढ़ता जा रहा है। RJD सांसद मनोज झा की ठाकुर का कुआं वाली कविता को लेकर बयान पलटवार जारी है। इसी क्रम में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का बड़ा बयान सामने आया है। लालू यादव ने आरजेडी सांसद मनोज झा का समर्थन देते हुए कहा कि वे विद्वान आदमी हैं। मनोज झा ने कोई गलत बात नहीं कही है।

लालू ने कहा कि मनोज झा की कविता ने किसी को ठेस नहीं पहुंचाया है। लालू ने कहा कि कुछ लोग अलग तरह का बयानबाजी कर रहे हैं। मनोज झा ने किसी को टारगेट नहीं किया है। मनोज झा ने बिलकुल सही बातों को रखा है। राजद नेता शिवानन्द तिवारी द्वारा लिखित पुस्तक के लोकार्पण के मौके पर लालू ने यह बातें कही।

शिवानंद तिवारी की पुस्तक के लोकार्पण के मौके पर लालू ने कहा कि शिवानंद तिवारी ने हमेशा निर्भीक राजनीति की है। अपनी बात को बेबाक़ी से रखा है। वो निडर और निर्भीक व्यक्ति हैं। किसी से कभी भी डरे नहीं हैं। लगातार पढ़ने लिखने और मौजूदा हालत पर अपनी बात को रखना इनकी आदत है। शिवानंद तिवारी का हर ख़बर पर पूरा ध्यान रहता है। भले ही वो सवर्ण समाज में पैदा हुए हैं लेकिन अकलियत और दबे कुचले की आवाज हमेशा उठाते रहे हैं। इस मौके पर लालू ने कहा कि नीतीश जी और हम लोग पहले अलग थे लेकिन आज साथ-साथ हैं। आजकल सांप्रदायिक ताक़त का बोलबाला हो गया है देश के संविधान को बदलने की कोशिश की जा रही है जो उचित नहीं है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *