बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कैबिनेट की बैठक करेंगे एक सप्ताह बाद फिर से कैबिनेट की बैठक होगी। जिसमें कई एजेंडे पर मुहर लग सकती है। नीतीश कुमार की कैबिनेट बैठक आज मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हॉल में शाम 4:30 बजे से होगी। इससे पिछले कैबिनेट की बैठक 5 सितंबर को हुई थी, जिसमें 32 एजेंट पर मुहर लगी थी।

वहीं, नीतीश कुमार के तरफ से बुलाए गए इस कैबिनेट बैठक को लेकर सभी विभाग के मंत्री और अधिकारियों को सुचना दे दी गयी है। इस कैबिनेट बैठक को लेकर युवाओं में काफी उम्मीद जताई जा रही है। युवा वर्ग को उम्मीद है कि इसमें दारोगा बहाली समेत कई अन्य मुद्दों पर मंजूरी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इससे पहले मुंगेर में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के निर्माण के लिए एक अरब 51 करोड़ 13 लाख 9700 रुपए की कैबिनेट में स्वीकृति दी थी।

वहीं, शिक्षक दिवस के मौके पर हुई कैबिनेट बैठक में गोपालगंज में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण के लिए दो अब 99 करोड़ 78 लख रुपए की स्वीकृति भी दी गयी थी। इसके अलावा पटना विश्वविद्यालय में जी प्लस 7 बालिका छात्रावास एवं स्टाफ क्वार्टर जी प्लस 3 के निर्माण के लिए एक अरब 63 करोड़ 60 लाख 29 हजार की प्रशासनिक स्वीकृति दी गयी थी।

उधर, बिहार कारा सेवा तत्कालीन उपमहानिरीक्षक कारा एवं सुधार सेवाएं बिहार पटना संलग्न सहित खुदीराम बॉश केंद्रीय कारा मुजफ्फरपुर शिवेंद्र प्रियदर्शी की सेवा से बर्खास्तगी पर मुहर भी लगी थी। आज भी कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडे पर मुहर लग सकती है, लेकिन सबकी नजर नौकरी और रोजगार को लेकर सरकार क्या फैसला लेती है उसे पर रहेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *