पिछले कुछ दिनों में मंत्री अशोक चौधरी को लेकर हुई फजीहत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मीडिया से किनारा कर लिया। मीडियाकर्मी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दो मिनट के लिए बुलाते रह गए लेकिन उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखा। दूर से ही मुख्यमंत्री ने सिर्फ इतना कहा कि बारिश का आनंद लीजिए.. वर्षापात हो रहा है। इसके बाद वे मीडिया से बचते हुए वहां से रवाना हो गए।

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले कई महीनों से सार्वजनिक स्थलों पर अपने बयानों और अजीब हरकतों के लिए चर्चे में बने हुए हैं। दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके मंत्री अशोक चौधरी के बीच के रिश्ते की एक बानगी देखने को मिली थी। भरी महफिल में नीतीश कुमार अपने मंत्री अशोक चौधरी के कंधे पर सिर रख कर उनसे लिपट गये थे और कहा था कि यह हम लोगों का प्रेम है, हम इनसे बहुत प्रेम करते हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उनके करीबी मंत्री अशोक चौधरी से गले लगने की तस्वीरें सारे दिन मीडिया की सुर्खियों में बनी रही।

इससे पहले बीते 18 सितंबर को मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति शिवसागर रामगुलाम की जयंती के मौके पर गांधी मैदान स्थित प्रतिमा स्थल पर आयोजित राजकीय समारोह के दौरान सीएम नीतीश ने मंत्री अशोक चौधरी का गर्दन पकड़ लिया था और उनके माथे को एक पत्रकार के माथे से टकरा दिया था। नीतीश की इस हरकत से पत्रकार ही नहीं बल्कि खुद अशोक चौधरी भी स्तब्ध रह गये थे। ये दोनों ही वाक्ये उस वक्त हुए नीतीश नेताओं और मीडिया की भीड़ के बीच मौजूद थे। ऐसे में मीडिया में पिछले कुछ दिनों से हुई फजीहत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से किनारा करना ही उचित समझा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *