तेजस्वी यादव

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद I.N.D.I. गठबंधन आगे की रणनीति तय करने के लिए आज शाम मीटिंग करने वाला है। मीटिंग में तय किया जाएगा कि गठबंधन विपक्ष में बैठेगा या सरकार बनाने की कवायद करेगा। यह मीटिंग कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर होगी। ऐसे में इस मीटिंग में शामिल होने के लिए बिहार से नेता विपक्ष तेजस्वी यादव दिल्ली रवाना हो गए हैं। लेकिन, इससे पहले उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। तेजस्वी ने कहा है कि राम का आशीर्वाद हमलोगों को मिला है भाजपा को नहीं।

दरअसल, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इंडिया गठबंधन की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं। दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि हमें एक करोड़ से ज्यादा वोट मिले हैं और हम लोगों के सीट में बढ़ोतरी हुई है और पहले विपक्ष 3 लाख या 4 लाख वोट से हारता था। लेकिन देख लीजिए अभी क्या हाल है ?

इसके अलावा जब उनसे यह सवाल किया गया कि, क्या देश में इंडिया का सरकार बनाएगी तो इससे जवाब में उन्होंने कहा कि प्रयास तो सभी लोग करते हैं। इसमें पूछने वाले बात क्या है वह भी कोशिश कर रहे हैं और हम भी कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार जिसकी भी बनें हम बस यही कहना है कि बिहार को तत्काल विशेष राज का दर्जा मिले।

इसके साथ ही हमने जो आरक्षण का दायरा बढ़ाने और इसे नवमीं अनुसूची में शामिल करने को लेकर जो मांग रखी है। उसे तत्काल लागू किया जाए। अगर हमें मौका मिलता है तो हम तत्काल इस करेंगे। इसके आगे उन्होंने कहा कि अब देश से नरेंद्र मोदी का दौर ख़त्म हो गया है। हालत क्या है वह देख लीजिए। आज भाजपा मेजोरिटी से काफी दूर चली गई है। अब सहयोगी के साथ उनको हर हाल में रहना पड़ेगा।

उधर, तेजस्वी से जब पूछा गया कि आप और नीतीश कुमार दोनों एक ही फ्लाइट में साथ जा रहे हैं तोउन्होंने कहा कि इसकी जानकारी हमें नहीं है। हम अपनी जानकारी रखते हैं। देश की जनता ने लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए वोट किया। इसलिए भाजपा के पास खुद का अब बहुमत नहीं है। बिहार तो अब किंग मेकर बनकर उभर रहा है। जो भी किंगमेकर हो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएं। 75% आरक्षण पर काम हो और देशभर में जाति जनगणना कराएं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *