बिहार के शिक्षा विभाग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां केके पाठक के विभाग की ओर से शिक्षकों को लेकर बड़ा आदेश जारी किया है. दरअसल शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार शिक्षकों को होली के दिन भी ट्रेनिंग के लिए कॉलेज जाना होगा होगा. एससीईआरटी के निदेशक सज्जन आर ने फरमान जारी करते हुए 25 से 30 मार्च तक सभी ट्रेनिंग संस्थानों में छुट्टियां रद्द कर दी है.

शिक्षा विभाग ने CTE DIET, PTEC और BITE संस्थान के प्राचार्य को आदेश जारी कर दिया है. इस दौरान इसी भी कर्मी और व्याख्याता ड्यूटी करेंगे. शिक्षा विभाग की ओर से छुट्टी के लिए दी गई स्वीकृति को रद्द करने का आदेश दिया गया है. वहीं एससीईआरटी के निदेशक सज्जन आर के फरमान से पूरे बिहार के शिक्षकों के बीच आक्रोश बढ़ गया है. शिक्षकों ने कहा कि इस दौरान ट्रांसपोर्टेशन में काफी परेशानी होगी. बताया जा रहा है कि सज्जन आर व्याख्याताओं को कई महीने से छुट्टी नहीं दे रहे हैं.

बता दें, इस ट्रेनिंग में राज्य के 19 हजार 200 शिक्षकों को भाग लेना है. ऐसे में व्याख्याताओं और शिक्षकों में निदेशक के प्रति आक्रोश बढ़ा हुआ है. होली की छुट्टी नहीं मिलने से महिला व्याख्याता और शिक्षक ज्यादा परेशान हैं. शिक्षकों ने ड्यूटी आने के दौरान सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठाया है. दरअसल  एक बार फिर से बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने राज्यकर्मी स्कूल शिक्षकों को होली की छुट्टी नहीं देने का निर्णय लिया है, क्यों कि शिक्षा विभाग ने 19 हजार शिक्षकों की ट्रेनिंग के लिए चिट्ठी जारी किया है, जिसके अनुसार उन्हें 25 से 30 मार्च तक ट्रेनिंग लेना अनिवार्य किया गया है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *