चार जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने वाले हैं। तमाम एक्जिट पोल में देश में एक बार फिर NDA की सरकार बनने के दावे किए जा रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी बैठक बुला ली है। बैठक में तमाम तरह की बातों पर चर्चा हो रही है। नई सरकार के गठन से पहले 100 दिनों की समीक्षा के लिए एक विचार मंथन सत्र भी शामिल है।

इसके साथ ही बैठक में पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर के राज्यों में चक्रवाती तूफान रेमल के कारण हुए नुकसान और तूफान के बाद पैदा हुई स्थिति की समीक्षा की। इसके बाद अगली बैठक में प्रधानमंत्री देश में लू और हीटवेब की स्थिति पर भी चर्चा करेंगे। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी करीब सात बैठकों की अध्यक्षता करेंगे।

पहली बैठक में पीएम चक्रवाती तूफान रेमल के बाद की स्थिति की समीक्षा करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री देश में हीटवेब और लू की समीक्षा करेंगे। पिछले कुछ दिनों में देशभर में कई लोगों की मौत हीटवेव के कारण हो चुकी है। इसके बाद पीएम विश्य पर्यावरण दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा।

वहीं पीएम मोदी नई सरकार के गठन के बाद के सरकार के 100 दिन के एजेंडे की समीक्षा के लिए व्यापक विचार मंथन सत्र की अध्यक्षता करेंगे, जो नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन में लिए जाने वाले अहम फैसलों पर केंद्रित होगा। लोकसभा चुनाव से पहले ही प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रालयों को नई सरकार के गठन के बाद उसके 100 दिन का एजेंडा तय करने का निर्देश दिया था।

बता दें कि सात चरणों की वोटिंग की वोटिंग सपन्न होने के बाद अब चार जून को चुनाव के नतीजे आने हैं। तमाम एग्जिट पोल में एनडीए को बढ़त मिलती दिख रही है। एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक देश में एक बार फिर केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बन रही है

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *