लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले दिल्ली में सियासी मंथन तेज हो गया है। एनडीए के तमाम बड़े नेताओं का दिल्ली में जुटान हो रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार की शाम दिल्ली में पार्टी नेताओं की एक अहम बैठक बुलाई है। उधर, सीएम नीतीश भी दिल्ली में मौजूद हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद नीतीश शाम चार बजे अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान खत्म होने के बाद तमाम एग्जिट पोल में एनडीए को बढ़त मिलने का दावा किया जा रहा है। एग्जिट पोल के मुताबिक देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। हालांकि विपक्षी गठबंधन का दावा है कि केंद्र की सत्ता से इस बार बीजेपी का सफाया तय है और एग्जिट पोल में जो आंकड़े दिखाए जा रहे हैं, वह सही नहीं है।

नतीजे आने से पहले एक तरफ जहां इंडी गठबंधन के नेता दिल्ली में कैंप कर रहे हैं और अगली रणनीति को लेकर बैठकों का दौर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ एनडीए भी सरकार बनाने की तैयारी कर रही है और गठबंधन के तमाम बड़े नेता एक्टिव मोड में आ गए हैं। बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार सातवें चरण के चुनाव के बाद से ही दिल्ली में मौजूद हैं और गठबंधन के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

सीएम नीतीश कुमार सोमवार की सुबह सीएम प्रधानमंत्री आवास पहुंचे हैं। 7 LKM पहुंचे सीएम नीतीश कुमार की पीएम मोदी से मुलाकात हुई है। मुख्यमंत्री के साथ जेडीयू के राज्यसभा सांसद संजय झा भी मौजूद हैं। लोकसभा चुनाव के लिए कल मतगणना होने वाली है, उसके पहले पीएम के साथ हो रही नीतीश की मुलाकात काफी महत्त्वपूर्ण मानी जा रही है। पीएम मोदी से मिलने के बाद सीएम शाम चार बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे और सरकार गठन के तमाम मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *