बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बैठकों का दौर चल रहा है। बुधवार को एक तरफ पटना में राबड़ी आवास पर आरजेडी संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई गई तो दिल्ली में भी सीटों के बंटवारे को लेकर बैठक आयोजित की गई। आरजेडी ने दावा किया है कि एक से दो दिनों में बिहार की सीटों का बंटवारा कर लिया जाएगा।

दरअसल, एनडीए में सीटों का फॉर्मूला तय होने के बाद अब विपक्षी खेमें यानी इंडी गठबंधन में बिहार सीटों के बंटवारे को लेकर गहमागमी शुरू हो गई है। सीटों के बंटवारे के लिए बुधवार को दिल्ली में विपक्षी गठबंधन की बैठक हुई। जिसमें बिहार की सीटों पर गंभीरता से चर्चा की गई। इस बैठक में आरजेडी की तरफ से राज्यसभा सांसद मनोज झा शामिल हुए।

बैठक से बाहर निकने के बाद मनोज झा ने दावा किया कि काफी हद तक सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। उन्होंने कहा कि बहुत ही बेहतरीन माहौल में चीजें आगे बढ़ रही हैं और एक से दो दिनों में सीटों का फॉर्मूला फाइनल कर लिया जाएगा। सीटों की संख्या और उसे जीतने की योग्यता को लेकर एक बेहतरीन फॉर्मूला आएगा और सब कुछ तय हो जाएगा।

वहीं पप्पू यादव के महागठबंधन की तरफ से पूर्णिया से चुनाव लड़ने के सवाल पर मनोज झा ने कहा कि किसी सीट से उम्मीदवार के तौर पर किसे उतारा जाएगा यह शीर्ष नेतृत्व तय करता है। पप्पू यादव के साथ सौहार्दपूर्ण बातचीत हुई है, एक व्यापक गठबंधन आधार ले रहा है। वहीं पारस के महागठबंधन में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा से यूज एंड थ्रो की नीति पर काम करती है और आने वाले दिनों में कई और लोग यूज एंड थ्रो किए जाएंगे

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *