पूर्णिया।पूर्णिया के शिवांकर ने बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा में टॉप किया है।शिवांकर को 500 में 489 अंक मिले। शिवांकर आगे चलकर एनडीए क्लियर करना चाहते हैं। शहर के मधुबनी यादव टोला इलाके में रहने वाले शिवांकर के के पिता पेशे से प्राइवेट स्कूल के शिक्षक और मां सिलाई कढ़ाई का काम करती हैं। लिहाजा बेटे की इस उपलब्धि पर शिवांकर के पिता संजय विश्वास और मां कुमकुम कुमारी फूली नहीं समा रहीं।

एक सप्ताह पहले जब 12वीं का रिजल्ट आया तो शिवांकर की बड़ी बहन ने 416 नंबर आए। इस पर मां कुमकुम देवी ने शिवांकर से कहा कि तुम्हारी बहन इंटर की परीक्षा में 416 अंक लेकर आई है। तुम्हारे अंक इससे कम आए तो तुम्हें घर से बाहर किया जाएगा। इस पर शिवांकर ने कहा कि वो बिहार टॉपरों की लिस्ट में शामिल होगा। मां कुमकुम देवी सिलाई कढ़ाई का काम करती हैं।

शिवांकर भाई-बहनों में शिवांकर सबसे छोटा है। रिजल्ट जारी होने के बाद शिवांकर ने कहा कि उसके पढ़ने का समय फिक्स नहीं था। वे तब तक पढ़ते थे, जबकर उनकी पूरी पढ़ाई हो नहीं जाती थी। सर और घर वालों के सपोर्ट की वजह से आज हमें सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि NDA क्लियर कर सेना में अफसर बनना चाहते हैं। शिवांकर के पिता संजय विश्वास ने बताया कि काफी संघर्ष कर अपने बच्चों को पढ़ाया है।

दो बेटे और दो बेटियों में शिवांकर सबसे छोटा है। मैट्रिक की परीक्षा में अव्वल लाकर बेटे ने जो उपलब्धि हासिल की है। उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं। मां कुमकुम देवी ने कहा कि मैंने उससे कहा कि बहन इंटर की परीक्षा में 416 अंक लेकर आई है। तुम्हारे अंक इससे कम आए तो तुम्हें घर से बाहर कर देंगे।

बेटे ने तभी कह दिया था कि हम टॉप 5 की लिस्ट में शामिल होंगे। वहीं, बड़े भाई कृष्णकांत, बड़ी बहन स्मृति कुमारी और छोटी बहन संजना कुमारी ने कहा कि हमे पूरा विश्वास था कि शिवांकर टॉपर बनेगा। लेकिन ये हमने कभी नहीं सोचा था कि शिवांकर बिहार टॉप करेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *