लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बिहार की पांच सीटों पर 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. इन पांच सीटों में सबसे कड़ा और बड़ा मुकाबला पूर्णिया संसदीय सीट पर दिख रहा है. यहां एनडीए से जेडीयू के मौजूदा सांसद संतोष कुशवाहा तो महागठबंधन से राजद की बीमा भारती मैदान में हैं. वहीं कांग्रेस के बागी नेता पप्पू यादव ने निर्दलीय कैंडिडेट के तौर पर पर्चा भरकर मुकाबले को त्रिकोणीय कर दिया है. सियासी जानकारों का कहना है कि इससे राजद उम्मीदवार बीमा भारती फंस गई हैं. लोगों का कहना है कि बीमा भारती से ज्यादा राजद अध्यक्ष लालू यादव की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, क्योंकि पप्पू यादव तो अंतिम समय तक लालू यादव से सीट छोड़ने की गुहार लगाते रहे थे. जब लालू नहीं माने तो पप्पू यादव को बगावत करनी पड़ी. अब तेजस्वी यादव को यहां कैंप करना पड़ गया है. 

तेजस्वी ने सोमवार (22 अप्रैल) को कटिहार जिले की कोढ़ा विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पप्पू यादव का नाम लिए बिना उनपर जमकर निशाना साधा. इस दौरान तेजस्वी ने पप्पू का मजाक उड़ाते हुए उनके रोने की नकल भी उतारी. उन्होंने कहा कि गाली भी देता है और हू हू करके रोता भी है. रैली में तेजस्वी यादव ने एक अजीबोगरीब बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि अगर आप आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती को वोट नहीं देना चाहते हैं तो आप एनडीए को वोट दे दें. तेजस्वी यादव मंच से जिस टोन में ये बात बोल रहे थे, इससे साफ जाहिर होता है कि वो गुस्से में थे. उनमें एक किस्म की झुंझलाहट दिखाई दे रही थी.

तेजस्वी यादव ने मंच से कहा कि आपलोगों का आशीर्वाद बना रहे. एकजुट बने रहिए. एकजुट रहना है. किसी के धोखे में नहीं आना है. यह किसी एक व्यक्ति का चुनाव नहीं है. यहां दो धारा है. या तो एनडीए या तो इंडिया. यह एनडीए और इंडिया की लड़ाई. या तो इंडिया को चुनो यानी बीमा भारती को चुनो या फिर एनडीए को जिता दो. उधर पप्पू यादव भी अब लगातार तेजस्वी यादव पर हमला कर रहे हैं. पप्पू ने शनिवार (20 अप्रैल) को राजद पर हमला करते हुए कहा था कि तेजस्वी यादव दो बार उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं और उन्हें बताना चाहिए कि उन्होंने पूर्णिया, सुपौल के लिए क्या किया है? उन्होंने सीमांचल के लिए कितना विकास किया है. पप्पू यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव के पास 5-5 विभाग थे लेकिन नौकरी कितनी मिली? 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *