प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार के भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि राज्य के लोगों को जंगलराज व नीतीश राज का फर्क बताएं। विशेषकर नए वोटर जिनका उस समय जन्म नहीं हुआ होगा, उन्हें बताए कि जंगलराज में क्या-क्या होता था। किस तरह महिलाएं घरों से बाहर नहीं निकलती थीं।

मंगलवार को बिहार के सभी बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं व नेताओं से वर्चुअल वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री ने पांच बूथ अध्यक्षों से बातचीत की। उनसे चुनाव से संबंधित फीडबैक लिया और सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने को कहा। भोजपुरी में लोगों का हाल-चाल पूछने के साथ ही अपना संवाद शुरू करने वाले पीएम ने कहा कि बिहार के लोगों ने एनडीए को मजबूत करने का मन बना लिया है। हर चुनाव में हमारा लक्ष्य बूथ जीतना होता है। इसलिए ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ यह हम सबका संकल्प है।

रफीगंज की संगीता प्रसाद से बातचीत में पीएम ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में जो काम हुआ है, उसे लोगों को बताएं। पिछले 10 वर्ष में देश ने कैसे विकास किया है, यह भी बताएं। उनसे भ्रष्टाचार व परिवारवाद के नुकसान की भी चर्चा करें।

नौतन के धर्मेन्द्र पासवान से कहा कि आजादी के बाद के दशकों में बिहार के युवाओं को अवसर मिलता तो उनकी प्रतिभा देश-प्रदेश के विकास में काम आती। दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। एनडीए राज में स्थिति बदल रही है। नवादा की पुनीता वर्णवाल से पीएम ने कहा कि केंद्रीय योजनाओं के लाभुकों से मिलें। जिनको नहीं मिला है, उन्हें बताएं कि भविष्य में लाभ मिलेगा। प्रचार से अधिक वोट बनाने पर काम करें।

बिहार को हुए लाभ को गिनाया

पीएम ने कहा, बिहार के साढ़े तीन करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए हैं।

हजारों करोड़ की सड़क परियोजनाएं चल रही हैं। पिछली बार से कम से कम 10 फीसदी अधिक वोट प्राप्त हो, इस पर काम करें। ईवीएम में कितने नंबर पर एनडीए के उम्मीदवार हैं, यह वोटरों को बताएं। अगले तीन-चार दिनों में टिफिन बैठक करें। साथ में खाना खाएं। नई ताकत मिलेगी।

प्रधानमंत्री कल जमुई और 7 को नवादा में करेंगे जनसभा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को जमुई में जनसभा कर बिहार में एनडीए के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। उसके बाद वे 7 अप्रैल को नवादा में एक रैली को संबोधित करेंगे। जबकि 16 अप्रैल को प्रधानमंत्री की सभा भागलपुर या गया में हो सकती है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि पीएम के बिहार दौरे की तिथि तय हो गई है। पार्टी की कोशिश है कि प्रधानमंत्री की कुछ और सभा बिहार में हो। इसी के तहत 16 अप्रैल को पीएम की भागलपुर या गया के कार्यक्रम को तय किया जा रहा है।

नीतीश कुमार के नेतृत्व में जो काम हुआ है, उसे लोगों को बताएं। आप जब मिलें तो पिछले 10 वर्ष में देश ने कैसे विकास किया है, यह भी बताएं।

-नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

राम मंदिर और दरभंगा एयरपोर्ट की चर्चा

मधुबनी के संजीव साह से पीएम ने कहा कि जब भगवान राम अपने घर में विराजे तो मिथिला के लोग बहुत खुश हैं।

दरभंगा एयरपोर्ट से होने वाले लाभ की चर्चा करते हुए पीएम ने कहा कि मिथिला में जनसम्पर्क अभियान चलाएं तो लोगों को माता सीता को घर मिलने की बात बताएं। खगड़िया के राहुल शर्मा से पीएम ने मजाकिया लहजे में कहा कि आपके नाम को लेकर गांव वाले क्या सोंचते हैं। पहले परिवारवादी पार्टियों के नेता कहते थे कि एक रुपए में 15 पैसे ही लोगों को मिलते हैं। अब पूरा पैसा खाते में जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *