जहां बिहार के अपर मुख्य सचिव के के पाठक शिक्षा की व्यवस्था दुरुस्त कर बच्चो के भविष्य को सुधारने के लिए दिन रात अपना पसीना बहा रहे हैं वहीं उनके प्रधानाध्यापको के गलती का खामयाजा बच्चे और उसके पिता को भुगतने को मजबूर होना पड़ता हैं. वहीं एक मामला भागलपुर जिला के नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत गोपालपुर प्रखंड के सैदपुर आदर्श मध्य विद्यालय सैदपुर सहित प्राथमिक विद्यालय उत्तर के प्रधानाध्यापकों द्वारा बच्चे के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का मामला प्रकाश में आया हैं.

जी हां हम आपको बता दें कि प्रधानाध्यापक द्वारा अपने मनमर्जि से बच्चों का गलत तरीके से गलत नाम नामांकित करने का मामला प्रकाश में आया है. अब बच्चों के पिता दीपक कुमार पंडित और हिरा लाल शर्मा ने बताया की अपने मेरे बच्चे का नाम और जन्म तिथि मेरे आधार या जन्म सर्टिफिकेट से मिलता ही नहीं हैं.गलत नाम लिख दिया हैं.

अपने समस्याओं को लेकर के कभी आदर्श मध्य विद्यालय सैदपुर तथा प्राथमिक विद्यालय सैदपुर उत्तर के प्रधानाध्यापकों के पास सहित BRC में नाम और जन्म तिथि को सुधार करवाने के लिए चक्कर लगा रहे है बच्चे के पिता के द्वारा बताया गया की बिना जन्म प्रमाण पत्र या आधार कार्ड लिए ही अपना पर्सेंटेज पुराने को लेकर एन केन प्रकारेण बच्चे का गलत नामांकन कर दिया जाता हैं. जब बच्चे को नवोदय का फॉर्म भरने का समय आता हैं.

तोह बच्चे का गलत नाम रहने के कारन नवोदय का फॉर्म नहीं भर पाता हैं. जिससे बच्चे का भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा हैं. वहीं प्रधानाध्यापकों द्वारा बोला जाता है कि हम कुछ नहीं कर सकते हैं. जो मैं एडमिशन कर दिया वही सही है. आप आधार और जन्म प्रमाण पत्र में सुधार करवा लें वही बच्चों के पिता कभी विद्यालय तो कभी बी आर सी का चक्कर काटने को मजबूर हैं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *