भागलपुर,इन दिनों एक ऐसा मामला सामने आए जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएगा… मामला तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय से जुड़ा हुआ है. जहां दो छात्राएं आपस में बाथरूम में ही भिड़ गए और चाकू बाजी की घटना को अंजाम दे डाला।इस बात को कुलपति मानने से इनकार कर दिए की चाकू बाजी की घटनाएं हुई है.

लेकिन यूनिवर्सिटी विभाग के द्वारा छात्रा के पास से दो चाकू बरामद किए गए हैं बतादे की इन दोनों पीजी के कई विषयों के एग्जाम चल रहे हैं जिसको लेकर यह दोनों छात्राएं भी एग्जाम देने के लिए पहुंची थी जिन छात्रों के बीच विवाद हुआ है एक होम साइंस की छात्रा है तो वहीं दूसरी मनोविज्ञान की छात्रा है इस घटना को सबसे पहले विभाग के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी बमबम ने देखा. इसके बाद इसकी जानकारी विभाग के एचओडी सहित शिक्षकों को दी गई और मौके पर पहुंच कर दोनों को संत करवाया और दोनों के बीच सुहाल भी करवाई गई जिसको लेकर विभागा एचओडी ने दोनों छात्रों के परिजनों को कार्यालय बुलाया और लिखित लेकर दोनों को जाने दे दिया लेकिन किसी ने इसकी सूचना कुलपति डॉक्टर जवाहरलाल को दे दी..

इसके बाद कुलपति विभाग पहुंचे और हिस्ट्री विभाग के एचओडी के कमरे में सभी विभाग के एचओडी और शिक्षकों को बुलाया और सभी से मामले को लेकर पूछताछ की… वहीं कुलपति ने जब मामले के लिए पूछताछ करनी शुरू की तो एचओडी ने बताया कि सबसे पहले चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी बमबम ने आवाज सुनी और हम लोगों को इसकी जानकारी दी। उसके बाद एक-एक कर विभाग के एचओडी से कुलपति ने घटना को लेकर पूछताछ की पूछताछ के दरमियान शिक्षिका ने बताया कि चिल्लाने की आवाज सुनी इसके बाद हम लोग वहां पहुंचे तो एक छात्रा को जख्म के निशान था तो वहीं दूसरी छात्रा बेहोश होने की बार-बार नाटक कर रही थी..

जिसको लेकर हम लोगों ने डॉक्टर को बुलाया और उनका ट्रीटमेंट भी करवाया. उसके बाद उसके परिजनों को बुलाकर लिखित आवेदन लेकर दोनों को जाने दे दिया
वहीं पूरे मामले को लेकर कुलपति डॉ. जवाहरलाल ने चाकू बाजी की घटना को इनकार करते हुए कहा कि दो छात्राएं आपस में भिड़ गई थी। जिसका मैंने प्रारंभिक जांच की है। मैंने सभी शिक्षक और शिक्षकों को बुलाकर..

हर एक बिंदु पर पूछताछ की है। कहां हुई?क्यों हुई? कब हुआ? और किस लिए? सब बिंदु पर पूछताछ की है.. कौन-कौन शिक्षक ने देखा है दोनों लड़कियों को लड़ते हुए.. बाद में एक फोटो सामने आया है जिसमें दो चाकू दिखा है उसके बारे में पता किया तो पता चला कि उसके बैग से बरामद हुआ है। वहीं उन्होंने कहा कि मेरा यह कहना है कि एक लड़की ने दूसरे लड़की को बाथरूम में खींचा है यहीं पर मैटर सीरियस दिख रहा है। यह तो अच्छा है की हिस्ट्री विभाग के एक कर्मचारी ने देखा और हल्ला मचाया अगर वह नहीं देखे तो कोई भी बड़ी घटनाएं हो सकती थी। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि इसके पीछे कोई बहुत बड़ी कारण होगी…हमारे द्वारा इसकी पुलिस जांच कराई जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *